IIT ISM Dhanbad takes action to terminate, not pay fees to 214 students IIT ISM धनबाद ने किया 214 छात्रों को टर्मिनेट, फीस नहीं देने पर हुई कार्रवाई

0 39

(Sara News) इस पूरे मामले पर धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने कहा है कि वो आईआईटी आईएसएम के डायरेक्टर से बात करेंगे और इस मामले में समाधान निकालेंगे.

आईआईटी आईएसएम धनबाद (IIT ISM Dhanbad) ने मानसून सेमेस्टर से 214 छात्र-छात्राओं को बर्खास्त कर दिया है. इस कार्रवाई ने छात्रों की परेशानी बढ़ा दी है. आईएसएम की ओर से ये अब तक की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. बर्खास्त छात्रों की सूची में बीटेक स्टूडेंट्स के साथ ही पीएचडी, एमटेक, डुएल डिग्री वाले छात्र भी शामिल हैं. इन छात्रों ने आईएसएम की ओर से दिए गए नोटिस के आलोक में छात्रों ने कोई जवाब नहीं दिया. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

दरअसल, डीन एकेडमिक ने कार्यालय आदेश के साथ शैक्षणिक विषय में बर्खास्त किए गए विद्यार्थियों की लिस्ट निकाली है. इनमें 129 छात्र-छात्राएं शामिल हैं. इन छात्रों की ओर से प्री- रजिस्ट्रेशन कराया गया, लेकिन उन्होंने शुल्क जमा नहीं किया.

इसके साथ ही 85 छात्रों ने मानसून सत्र 2020-21 में प्री-रजिस्ट्रेशन नहीं कराया. बीटेक के छात्र-छात्राओं के अलावा इसमें जूनियर रिसर्च फेलोशिप के छात्र भी शामिल हैं. 16 दिसंबर तक का समय डीन एकेडमिक ने छात्रों को दिया है. वेबसाइट पर इन्हें फॉर्म ए-5 भरने का आदेश दिया गया है. इसके बाद ही सीनेट उनकी बर्खास्तगी वापस लेने पर विचार करेगी.

वहीं, इस पूरे मामले पर धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने कहा है कि वो आईआईटी आईएसएम के डायरेक्टर से बात करेंगे और इस मामले में समाधान निकालेंगे. उन्होंने कहा कि ये 214 छात्रों के भविष्य का सवाल है इसलिए इस मामले में समाधान होना चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.