Big explosion at chemical plant in Illinois, USA, flames spread far and wide, the area was evacuated अमेरिका के इलिनॉयस के कैमिकल प्लांट में बड़ा धमाका, दूर तक आग की लपटें, इलाके को खाली कराया गया

0 4

(Sara News) अमेरिका के नॉर्दर्न इलोनॉयस के रॉकटाउन में एक कैमिकल फैक्ट्री में सोमवार की सुबह बड़ा धमाका हो गया. इसके बाद हवा में धुएं का गुब्बार और आग के गोले उठते हुए देखे गए. इसकी वजह से फौरन उस इलाके को सुरक्षा के लिहाज से खाली कराया गया.

इस घटना के फौरन बाद आपात दस्ता स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े सात बजे नॉर्थवेस्ट ऑफ शिकागो में रॉकटाउन के नजदीक देखे गए. जिस चैमतूल इनकॉर्पोरेटेड में आग लगी है वह 1165, परैरे हिल रोड पर स्थित है. इस कंपनी में ग्रीस और अन्य फ्लूड्स के प्रोडक्ट्स तैयार किए जाते हैं, जिसका निर्यात दुनियाभर में किया जाता है.

सुबह 8 बजकर 46 मिनट पर रॉकटाउन पुलिस विभाग ने ये चेतावनी जारी की कि फायर विभाग की तरफ से उन्हें आवश्यक रूप से प्लांट के दक्षिणी भाग को खाली कराने का आदेश दिया गया है. लोगों से कहा गया कि वे अपने घरों और व्यवसाय को छोड़कर निकल जाएं और अगले निर्देश का इंतजार करें. हालांकि इस घटना में अभी किसी तरह के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.